Bajaj Finserv Insta EMI Card क्या है और कैसे बनवाये ? 100% online full details.

इस पोस्ट के माध्यम से आपको Bajaj Finserv Insta EMI Card की पूरी जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी और इसे कैसे बनाते हैं यह बताएँगे. महंगाई के बड़ते दौर में लोग रोज़मर्रा की बहुत से सामान Daily Budgets में नहीं ले पाते हैं. सामान को खरीदने के लिए साधारण उपाय हैं Credit Card.आप EMI card से Smartphone, Washing Machine, Refrigerators, LED TV, Furniture इत्यादि ले सकते हैं आप आसान क़िस्त में अपना मनपसंद सामान खरीद सकते हैं. बहुत सारे Credit Cards में Bajaj Finserv Card एक अच्छा विकल्प हैं. Card की पूरी जानकारी के लिए पूरा पोस्ट जरूर पढ़ें.

EMI क्या हैं?

EMI का पूरा नाम Equated Monthly Installment  है. EMI में लिए गए सामान में हर महीने समान क़िस्त देनी होती है. बहुत सी कंपनियों का सामान आपकी EMI ले सकते हैं. Amazon ,Flipkart जैसी कंपनियां आपको बहुत से Products EMI पर खरीदने का विकल्प देती है.

Bajaj Finserv Insta EMI Card क्या होता है?

Bajaj Finserv Insta EMI Card आपकी सभी खरीदारी को सीधे EMI में बदलने के लिए एक भुगतान साधन हो सकता है। यह अक्सर EMI network card की तरह होता है, हालांकि Insta EMI card में 100% ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शामिल होती है और यह तुरंत सक्रिय हो जाती है। इस Card से आप 10 लाख से भी ज्यादा प्रोडक्ट EMI पर खरीद सकते हैं. यह Card 1900 से ज्यादा शहरों में और 1 लाख से ज्यादा online और offline में होता हैं. इस EMI Card में आप 2 लाख तक का सामान खरीद सकते हैं.

Bajaj Finserv Card कैसे बनवाएं?

इस EMI card को Bajaj Finserv की Official website में जाकर इसे बना सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के अंत पर मिलेगा. Online card बनाने से पहले यह जान लेते हैं कि card बनाने की eligibility क्या है. यह Card 100% ऑनलाइन application प्रोसेस से बनाया जाता है, इसके लिए आपको किसी भी प्रकार से किसी ऑफिस में जाकर document जमा करने की जरूरत नहीं है और तुरंत ही एक्टिव कर दिया जाता है

कौन बना सकता है यह कार्ड?

  • जिस व्यक्ति की आयु 23 से 65 वर्ष के बीच में है,वह इस Card को बनाने के लिए योग्य है.
  • वह व्यक्ति जिसके पास केवाईसी के सारे Documents उपलब्ध है जैसे पैन कार्ड ,आधार कार्ड बैंक और बैंक अकाउंट पासबुक.

इस EMI card को बनाने के लिए आपको सिर्फ तीन Steps पूरे करने हैं.

Step 1 : Official website में पहुंचने के बाद अपना Mobile नंबर रजिस्टर करें और अपनी Date of Birth डालें जो आपके PAN card में दी गई है. Mobile नंबर रजिस्टर करने के बाद आपको अपना मोबाइल नंबर OTP के माध्यम से Verify कराना होगा.

Step 2 : OTP डालने के बाद आपको एक नया form मिलेगा जिसमें आपको अपना नाम , Gender, Email id, PAN Card और PIN code डालना होगा और अपनी सभी Details को verify कराना होगा.

Step 3 : इस step में आपका Bajaj Finserv Insta EMI Card किया जाएगा.

यह Card , Electronic और Physical दोनों रूप में प्राप्त कर सकते हैं.

*NOTE* : Card बनाने वाले व्यक्ति से अनुरोध है कि Card बनाने से पहले इसकी term and condition जरूर पढ़ें.

Bajaj Finserv Insta EMI Card बनाने की Fees और charges:

इस कार्ड को बनाने के लिए आपको ₹481 की जॉइनिंग फीस तथा ₹86 टैक्स देना होगा जो कुल मिलाकर ₹567 होते हैं. यह fees आपको कार्ड बनाते समय देनी होगी.

इस Card के फायदे :

यह card 100% ऑनलाइन प्रोसेस से बनाया जाता है इसके approval होने में 30 सेकंड लगते हैं और इसमें आप ₹200000 तक का फाइनेंस करवा सकते हैं. इस कार्ड में आपको 24 महीने तक की EMI का tenor मिलता है.

Bajaj Finserv Card से क्या क्या खरीद सकते हैं?

EMI card से Flipkart ,amazon, Croma, Vijay sales ,Big Bazar , Reliance Digital जैसी बहुत थी online site से Shopping कर सकते हैं. अगर बात करें प्रोडक्ट की तो आप electronics , appliances ,furniture , home decor , cloth की एक बड़ी रेंज EMI पर खरीद सकते हैं.

कहां से मिलेगा डिजिटल कार्ड?

आप अपने डिजिटल कार्ड Bajaj Finserv wallet app में देख सकते हैं. इस एप्लीकेशन को आप play store से डाउनलोड करके
अपना register मोबाइल नंबर डालें और OTP आएगा उसमें जाकर अपनेको रजिस्टर करें और Know more में अपनी Date of Birth डालकर अपना Insta EMI card देख सकते हैं.

दोस्तों आज हमने Bajaj Finserv Insta EMI Card के बारे में जाना. यदि आपको यह पोस्ट अच्छा लगा तो आप इसे WhatsApp, Facebook
पर जरूर शेयर करें. किसी भी तरीके की जानकारी के लिए कमेंट करें और उसकी official site पर visit करें. बजाज फिनसर्व की official website www.bajajfinserv.in है.

*सावधान*: आप अपनी कोई पर्सनल जानकारी जैसे OTP, फोन नंबर , बैंक अकाउंट इत्यादि कमेंट बॉक्स शेयर ना करें हम आपसे किसी प्रकार के कोई भी सूचना नहीं लेते हैं हम सिर्फ आपको जानकारी देते हैं कि कोई EMI card, credit card या कोई अन्य प्रकार की बैंकिंग सुविधा कैसे प्राप्त की जाती है. कोई भी कमेंट या किसी प्रकार का कोई सूचना जो कहे कि हम आपका Credit Card या EMI कार्ड बना देते हैं तो यह सब झूठ होगा .ऐसे लोगों के झांसे में ना आए और सावधान रहें.

अन्य बैंक की EMI card की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

3 thoughts on “Bajaj Finserv Insta EMI Card क्या है और कैसे बनवाये ? 100% online full details.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version